इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच में चौथी बार पटखनी देने उतारेगी विराट सेना

35

दिवाली आने में कुछ दिन बाकी है लेकिन जश्न की तैयारियां अभी से चल रही है। भारत की संस्कृति में दिवाली से पहले घर में गन्दगी हटा कर सफेदी (white-wash) कराने का प्रचलन है। भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम के हाथों अभी तक सिर्फ निराशा लगी है। लगातार तीन जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज होने वाले इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच में रिकॉर्ड लगातार चौथी बार कंगारुओं को हराने के सपने के साथ उतरेगी। इंडियन क्रिकेट टीम और फैंस की उम्मीद है की इस बार भारतीय टीम इस सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर ले। सोशल मीडिया पर इसके लिए #WhiteWash ट्रेंड कर रहा है।

कई रिकार्ड्स रखे है ताक पर

लगातार 9 मैच जीतने के बाद बेशक टीम इंडिया का हौसला आसमान छू रहा है लेकिन यही वह मौका है जब हमे अहंकार को खुद पर हावी नहीं होने देना है। टीम इंडिया के पास ये सुनहरा मौका है जब वो लगातार 10 मैच जीतने का रिकॉर्ड बना सकती है। फिलहाल विराट कोहली की कप्तानी में टीम निरंतर 9 एकदिवसीय क्रिकेट मैच जीत चुकी है। टीम में अनुभवी कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी है। इसी के साथ इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को लगातार 4 बार हराने का भी चांस है। इससे पहले सन 1986 और सन 2013 में हिंदुस्तानी टीम ने लगातार तीन मैचों में गोरों को हराया था। ये दोनों ही सीरीज भारतीय टीम 3-2 से अपने नाम करने में कामयाब रही।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले कप्तान स्मिथ पर लगे आरोप

ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किल फिलहाल तो कम होती नजर नहीं आ रही। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ पर वही के पूर्व क्रिकेटर रॉडनी हॉग ने गंभीर पक्षपात के आरोप लगाए है। हॉग ने कहा की स्मिथ के कई पसंदीदा दोस्तों को टीम में जगह दी गयी है जबकि कई काबिल खिलाड़ियों को बाहर बिठा रखा है। इस मौके पर हॉग ने हिल्टॉन कार्टराइट, निक मेडिसन और एश्टन अगर का नाम लेते हुए कहा की इन्हे सिर्फ स्मिथ के करीबी होने के कारण टीम में जगह मिली है।

हॉग के आरोपों का जवाब देते हुए डेविड वार्नर ने स्मिथ का पक्ष लिया। उन्होंने कहा की हॉग के आरोप पूरी तरह निराधार है। टीम में सिलेक्शन किसी खिलाड़ी के हाथ में नहीं होता है। चुने जाने के बाद खिलाडी के हाथ में सिर्फ एक चीज़ होती है – अच्छा खेलना। अगर आप टीम में चुने जाते है तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है।

मुझे पता है मैक्सवेल को कैसे आउट करना है – चहल

भारतीय टीम का उत्साह इस समय परवान चढ़ रहा है। उधर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है की मैक्सवेल को आउट करने का रहस्य मैंने जान लिया है। गौरतलब है की पिछले तीनों मैचों में चहल ने ही मैक्सवेल को पवेलिओन वापिस भेजा है। उन्होंने कहा “मैक्सवेल को आउट करना बहुत आसान है। उन्हें स्टंप्स से बहुत दूर खेलने को मजबूर कर दो। अगर मैँ 2-3 खाली गेंदे निकाल दूंगा तो वो बाहर आ कर मारना चाहेंगे। इतिहास साक्षी है। ”

इंडिया ऑस्ट्रेलिया मैच में कंगारू टीम भी लगातार हार का रिकॉर्ड तोड़ने उतरना चाहेगी। पिछले 13 मैच में सिर्फ २ रद्द हुए है जबकि बाकी 11 में उन्हें हार मिली है। इंडिया ऑस्ट्रेलिया 4थ मैच लाइव दिखाया जाएगा भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से।

LEAVE A REPLY