हिन्दू नेताओं पर आतंकी हमला योजना बनाते 7 बब्बर खालसा गिरफ्तार

41

देश में आतंकी गतिविधियाँ दिनों दिन बढ़ती जा रही है। दशहरे के दिन पंजाब पुलिस ने ऐसे ही एक आतंकी दल को धर-दबोचा। गिरफ्तार हुए बब्बर खालसा के 7 आतंकवादीयों को उनके आकाओं ने हिन्दू नेताओं पर आतंकी हमला करने के निर्देश दिए थे। ये सभी आतंकी बब्बर खालसा इंटरनेशनल से ताल्लुक रखते है। गिरफ्तारी के वक़्त ये आतंकवादी हथियारों से लैस थे। पंजाब पुलिस ने आतंकवादियों के पास से 33 जिन्दा कारतूस और 2 पिस्तौल (देशी) बरामद की है।

इंग्लैंड में रह रहा है बब्बर खालसा सरगना

पंजाब की शान्ति पर वही के बाशिंदे रहे आतंकियों की बुरी नजर पड़ रही है। चैन और अमन तो जैसे उनकी आँखों को सुहाता ही नहीं। गिरफ्तार आतंकवादियों से शुरूआती पूछताछ में कई तथ्य सामने आये है। आतंकियों ने बताया की आतंकी हमला करने के लिए उन्हें बब्बर खालसा के आतंकी सुरिंदर सिंह से पैसा मिल रहा था। सुरिंदर सिंह फिलहाल इंग्लैंड में रह रहा है। उसका उद्देश्य पंजाब सूबे में फिर से आतंक फैलाना है। इन सातों आतंकियों को खलिस्तान के विरुद्ध आवाज़ उठाने वाले संघठनो और हिन्दू नेताओं को विशेष तौर पर निशाना बनाने के निर्देश मिले थे।

हिन्दू नेताओं पर करने वाले थे आतंकी हमला

पंजाब पुलिस ने सभी 7 आरोपियों की पहचान कर ली है। गिरफ्तार आतंकियों के नाम और निवास स्थान की जानकारी निम्नलिखित है :

  1. जसवीर सिंह निवासी तरनतारन
  2. कुलदीप सिंह निवासी लुधियाना
  3. अमनप्रीत सिंह निवासी जालंधर
  4. जुगराज सिंह निवासी अमृतसर
  5. ओंकार सिंह निवासी अमृतसर
  6. अमृतपाल सिंह निवासी अमृतसर
  7. मनप्रीत सिंह निवासी मोगा

पुलिस कमिश्नर आर एन ढोक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की इन आतंकवादियों को हिन्दू नेताओं और संघठन के पदाधिकारियों को मारने के विशेष निर्देश मिले थे। खालिस्तान और सिख पंथ के खिलाफ खुलकर बोलने वाले हिन्दू नेता इनके निशाने पर थे। कोर्ट में पेश करने के बाद इन आतंकियों से और कड़ी पूछताछ की जायेगी जिसमे कई अन्य राज खुलने के आसार है।

उधर बीएसएफ ने बॉर्डर पर निर्माणाधीन सुरंग पकड़ी

बीएसएफ की तत्परता ने एक और आतंकी हमला नाकाम कर दिया। जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठ के लिए सुरंग बना रहे थे। 14 फ़ीट तक सुरंग की खुदाई की जा चुकी थी। भारत- पाकिस्तान सीमा पर जब जवानों ने दामना के पास पटेल पोस्ट और विक्रम पोस्ट के बीच हलचल देखी तो तुरंत बॉर्डर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। तलाशी के दौरान उस इलाके में 14 फ़ीट लम्बाई की निर्माणाधीन सुरंग पकड़ में आई। सेना का अभियान देख कर घुसपैठिये भाग छूटे। सुरंग की तलाशी के दौरान सेना को हथियारों का बड़ा जखीरा मिला। संभवतया ये आतंकी भारत में किसी कोई बड़ा आतंकी हमला अंजाम देने वाले थे।

LEAVE A REPLY